मोहम्मद शमी
IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ध्वस्त किया विराट कोहली और युवराज सिंह के छक्कों का रिकॉर्ड

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच नागपुर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले अब तक टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं की पहली इनिंग 177 रन पर ढेर की और इसके जवाब में खेल के तीसरे दिन 200 से अधिक रन की बढ़त प्राप्त कर ली है।

इसी बीच टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। खास बात यह है कि उन्होंने ने यह रिकॉर्ड गेंदबाजी में नहीं, बल्कि बल्लेबाजी में बनाया है। शमी अब टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, युवराज सिंह और शिखर धवन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से अधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

32 साल के शमी ने नागपुर टेस्ट के तीसरे दिन 47 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन की पारी खेली। इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में शमी के नाम 25 छक्के हो चुके हैं।

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 24 छक्के जमाए हैं। वहीं, रवि शास्त्री और युवराज सिंह के नाम टेस्ट क्रिकेट में 22 छक्के दर्ज हैं। केएल राहुल ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 17 छक्के लगाए हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 15 और शिखर धवन ने 12 छक्के जड़े हैं।

मैच की बात करें, तो रोहित शर्मा(120), रविंद्र जडेजा(70), अक्षर पटेल(84) और मोहम्मद शमी(37) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने पहली पारी में स्कोर बोर्ड पर 400 रन टांगे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर 223 रन से पीछे है। ऐसे में यह मुकाबला भारत की झोली में जाता हुआ दिख रहा है।

जडेजा के बॉल टेम्परिंग मामले में बड़ा यू टर्न – VIDEO

मोहम्मद शमी ने अब तक कितने टेस्ट मैच खेले है?

61

Leave a comment

Cancel reply