IND vs AUS: हर्षल पटेल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, शाहीन अफरीदी और एडम जैम्पा को छोड़ा पीछे

रविवार को भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच हैदराबाद में तीन टी20 आई मुकाबलों की सीरीज का अंतिम मैच खेला गया, जिसे नीली जर्सी वाली टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। हर्षल अब टी20 इंटरनेशनल में एक साल में सर्वाधिक छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

दाएं हाथ के गेंदबाज ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 छक्के खाए और वे 2022 में अब तक 33 छक्के खा चुके हैं। इससे पहले खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जैम्पा के नाम था, जिन्होंने 2021 में कुल 32 छक्के खाए थे।

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय हैं, जिनके खिलाफ 2018 में 27 छक्के जड़े गए थे। वहीं, चौथे स्थान पर पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं। उन्होंने 2021 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 24 छक्के खाए थे।

मुकाबले की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पीली जर्सी वाली टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कंगारुओं ने कैमरन ग्रीन (52)और टिम डेविड (54) के अर्धशतकों की बदौलत भारत के सामने 20 ओवर में 187 रन का टारगेट खड़ा किया, जिसे टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (69), विराट कोहली (63) और, हार्दिक पांड्या (25) की शानदार पारियां की मदद से 4 विकेट गवांकर एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

Q. T20 वर्ल्डकप 2022 कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply