IND vs AUS: गावस्कर ने भुवनेश्वर के प्रदर्शन पर उठाए सवाल, कहा '18 गेंदों पर 49 रन खर्च करना चिंताजनक'

मगंलवार को भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच मोहाली के मैदान पर तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें नीली जर्सी वाली टीम को 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे। मगर भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य को डिफेंड नहीं कर पाए और मेहमान टीम ने 6 विकेट गवांकर 4 गेंद शेष रहते यह मुकाबले जीत लिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 19वां ओवर टीम इंडिया के सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को दिया, लेकिन वे कप्तान की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 19वें ओवर में 16 रन खर्च किए। इसके बाद पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भुवी के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं। गावस्कर का कहना का कहना है कि भुवनेश्वर कुमार अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और यह टीम के दृष्टिकोण से बेहद चिंताजनक विषय है।

73 साल के सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे के साथ बातचीत करते हुए कहा, “भुवनेश्वर कुमार, जिनसे काफी उम्मीदें रहती हैं वे हर बार रन लुटा रहे हैं। पाकिस्तान, श्रीलंका और, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिछले तीन मैचों में उन्होंने 18 गेंदें (19वें ओवर की) फेंकी हैं, जिसमें उन्होंने 49 रन खर्च किए हैं। यानी भुवी ने लगभग हर गेंद पर तीन रन दिए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “भुवनेश्वर जैसे अनुभवी और प्रतिभावान गेंदबाज से उम्मीद होती है कि वे इस दौरान 35-36 रन खर्च करें। उनका यह प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है।”

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में सुपर 4 चरण के दौरान 32 वर्षीय गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन खर्च किए थे, जबकि इसी टूर्नामेंट के अगले मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी 19वें ओवर में 14 रन खर्च किए थे।

Q. एशिया कप 2022 किसने जीता?

A. श्रीलंका

Leave a comment

Cancel reply