kohli rizwan crictoday
'पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत के विरुद्ध खेलना चाहते हैं, लेकिन राजनीति के कारण सीरीज नहीं हो पा रही'

पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाडी एक दूसरे के विरुद्ध खेलना चाहते हैं, लेकिन दोनों देशों के राजनैतिक मामले प्लेयर्स के नियंत्रण में नहीं हैं. पिछले कई सालों से दोनों देशों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो पाई है.

30 साल के मोहम्मद रिजवान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर्स एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन दोनों देशों के राजनैतिक मामले खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं है.”

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है. ऐसे में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा सकी है. हालांकि, दोनों ही टीमें आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के आमने-सामने आ जाती हैं.

इससे पहले भी इंडिया-पाक सीरीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई थी. इस पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ अलार्डिस ने अहम जानकारी दी थी कि इंडिया बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज का फिलहाल कोई मौका नहीं है. उन्होंने यह भी साफ किया था कि दोनों देशों के बीच सीरीज में आईसीसी की कोई भूमिका नहीं रहने वाली है.

यह भी पढ़ें – भारत से खेलने के लिए ICC के पास जाएगा पाकिस्तान! लेकिन मंसूबों पर पानी फेरने की तैयारी में BCCI

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच 8 जून को खेला जाएगा, जबकि दूसरा वनडे 10 जून को होगा और तीसरी व आखिरी मैच 12 जून को आयोजित होगा. सीरीज के सभी मैच मुल्तान में खेले जाएंगे.

Leave a comment

Cancel reply