केएल राहुल के बदले विस्फोटक बल्लेबाज को किया गया टीम इंडिया में शामिल, अब वेस्टइंडीज की खैर नहीं

टीम इंडिया (Team India) शुक्रवार को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच टी20 आई मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच के शुरू होने से पहले भारतीय खेमे में बड़ा बदलाव हुआ है। भारतीय चयनकर्ताओं ने केएल राहुल की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है।

भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को चोट के कारण लगभग 2 महीनों के बाद टीम में शामिल किया गया था। मगर वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले ही वो कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। इसके बाद वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज का हिस्सा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम से जोड़ा गया है।

गौरतलब है कि केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। मगर श्रृंखला शुरू होने से ठीक पहले उन्हें ग्रोइन इंजरी हो गई थी, जिसका राहुल हाल ही में जर्मनी से सफल इलाज करवाकर लौटे हैं।

वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय खिलाड़ी टी20 सीरीज भी एक तरफाअंदाज़ में जीतकर, अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियां पुख्ता करना चाहेंगे। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के शुरूआती तीन मुकाबले वेस्टइंडीज में ही खेलने हैं, जबकि आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में खेले जाएंगे।

Leave a comment

Cancel reply