hetmyer
भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, धाकड़ बल्लेबाज की हुई वापसी

वेस्टइंडीज (West Indies) क्रिकेट चयनकर्ताओं ने शुक्रवार से भारत (India) के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर की टीम में वापसी हो गई है, जबकि तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल और स्टार ऑलराउंडर फेबियन एलेन चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे, क्योंकि शेल्डन को चोट लगी है. वहीं, एलेन निजी कारणों के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं.

वेस्टइंडीज के चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि वे आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है और वे हेटमायर को वेस्टइंडीज की टीम में वापस देखकर खुश हैं.

उन्होंने कहा, “हम हेटमायर का वापस स्वागत करते हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के रंगों में फिर से देखना अच्छा है. वह बल्लेबाजी समूह को मजबूत करेंगे और उनके अनुभव और अनुकूलन क्षमता के साथ हमारे पास एक ‘फिनिशर’ है, जो टीम के लिए अहम साबित हो सकता है और मैच जीत सकता है और फैन्स को खुश कर सकता है.”

भारत के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमरह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर.

यह भी पढ़ें – रोहित ने टीम इंडिया के मेन्टल कंडीशनिंग कोच अप्टन की नियुक्ति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Q. शिमरोन हेटमायर के टी20 आई में कितने अर्धशतक हैं?

A. 3

Leave a comment

Cancel reply