Virat Kohli
IND vs PAK: इतिहास रचने की कगार पर हैं कोहली, हिटमैन के स्पेशल क्लब में भी होंगे शामिल

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी (Syed Kirmani) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर आउट फॉर्म चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह कोई दूसरा खिलाड़ी होता, तो वो अब तक टीम इंडिया से बाहर हो चुका होता।

विराट कोहली फ़िलहाल अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उनका बल्ला एक-एक रन बनाने के लिए संघर्ष करता दिख रहा है। अपने करियर में 70 शतक जमा चुके कोहली 2019 के बाद से एक बार भी तीन अंको का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। हाल के इंग्लैंड दौरे पर भी कोहली बुरी तरह से फ्लॉप हुए। उन्होंने टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 आई किसी भी फॉर्मेट में एक अर्धशतक तक नहीं लगाया।

भारत को 1983 वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा रह चुके किरमानी ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा, “विराट कोहली के पास ढ़ेर सारा अनुभव है और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में होना ही चाहिए। एकबार कोहली फॉर्म में लौट गए तो उन्हें रोकना नामुमकिन होगा। कोहली जैसा खिलाड़ी, जिसके पास इतना अनुभव और क्षमता हो, वो वर्ल्ड कप के स्क्वाड में होने का हक़दार है।”

72 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “भारतीय टीम में काफी अधिक प्रतिस्पर्धा है। कोहली की जगह अगर कोई और खिलाड़ी होता तो उसे अभी तक टीम से ड्रॉप कर दिया गया होता। मगर मुझे लगता है एक स्थापित खिलाड़ी को इसी बात का फायदा मिलता है।”

Q. सैयद किरमानी ने भारत के लिए कितने एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं?


A.
49

Leave a comment

Cancel reply