pujara crictoday
मुझे कोई IPL टीम खरीदती तो बैंच पर बैठाकर रखती, लेकिन अब अकल आ गई है - पुजारा

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का मानना है कि अगर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नीलामी में कोई टीम खरीदती तो वह उन्हें बैंच पर ही बैठकर रखती और दाएं हाथ के बैटर को भारतीय टीम में वापसी करने का मौका नहीं मिल पाता. पुजारा ने कहा कि अब उन्हें अकल आ गई है.

पुजारा ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, “आप यह कह सकते हैं कि मुझे ठोकर खाने के बाद अकल आ गई है. अगर किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मुझे चुना होता तो इस बात की संभावना बेहद अधिक होती कि मुझे मौका नहीं दिया जाता. मैं केवल नेट्स में प्रैक्टिस करके लौट आता.”

उन्होंने आगे कहा, “नेट्स में प्रैक्टिस करने और मैदान पर मैच के दौरान प्रैक्टिस करने में काफी अंतर होता है. ऐसे में, जैसे ही काउंटी क्रिकेट में खेलने का प्रस्‍ताव आया तो मैंने तुरंत हां कर दी. काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए हां करने की मुख्‍य वजह यह थी कि मैं अपनी पुरानी लय वापस पाना चाहता था.”

बता दें कि भारतीय (Indian) क्रिकेट चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. पुजारा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा, जिसके बाद उन्हें टीम में वापसी का मौका मिल सका. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ससेक्स के लिए खेलते हुए लगातार चार शतक जड़े, जिसमें 2 दोहरे शतक शामिल रहे.

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पुजारा की हुई वापसी, रहाणे को नहीं मिली जगह

पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में खेलने का निर्णय लिया और बाद में काउंटी खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए. भारत और इंग्‍लैंड के बीच एकमात्र टेस्‍ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाना है.

Leave a comment

Cancel reply