दिनेश कार्तिक
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पुजारा की हुई वापसी, रहाणे को नहीं मिली जगह

भारतीय (Indian) क्रिकेट चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा, जिसके बाद उन्हें टीम में वापसी का मौका मिल सका. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ससेक्स के लिए खेलते हुए लगातार चार शतक जड़े, जिसमें 2 दोहरे शतक शामिल रहे.

बता दें कि पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में खेलने का निर्णय लिया और बाद में काउंटी खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए.

उनके अलावा दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हिटमैन बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में विदेशी धरती पर पहली बार उतरेंगे, जबकि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को नए चेहरे के रूप में टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है. इसके अलावा दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को इस टीम में जगह नहीं दी गई है.

गौरतलब है कि यह मैच पिछले साल खेली गई पांच मैच की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है, जिसका आखिरी मैच कोरोना मामलों के चलते टाल दिया गया था. यह मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध T20I सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, उमरान हुए शामिल, विराट-रोहित आउट

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पन्त, केएस भरत, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Leave a comment

Cancel reply