lords test team india crictoday
ICC Test Championship 2022-23- टीम इंडिया फाइनल में कैसे प्रवेश करेगी? जानिए

जैसे ही भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच समाप्त हुआ, टीम इंडिया ने खुद को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2021-23 अंक तालिका में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर पाया. इंग्लैंड ने भारत को एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से पराजित करने के साथ सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली.

मौजूदा समय में जारी डब्ल्यूटीसी सीजन में चार श्रृंखलाओं में 6 जीत, 4 हार और 2 ड्रॉ के साथ टीम इंडिया के 75 अंक हैं, जिसमें 5 पॉइंट्स का जुर्माना भी शामिल है.

ऐसे में टीम इंडिया के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए, उन्हें अब अपने सभी शेष टेस्ट जीतने होंगे और उम्मीद है कि स्टैंडिंग में उनसे ऊपर की टीमें यानी ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान अपने कुछ मैच हार जाएंगी.

यह भी पढ़ें – ICC Test Rankings: कोहली 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर, बेयरस्टो को हुआ बड़ा फायदा

टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि वह घर पर दो और टेस्ट सीरीज खेलेगी, जो डब्ल्यूटीसी साइकिल का हिस्सा हैं. WTC 2019-21 के उपविजेता, बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट खेलेंगे और 4 टेस्ट मुकाबलों के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेंगे. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को अपने प्रतिशत अंक बढ़ाने के लिए अपने बाकी सभी छह मैच जीतने होंगे. यहां तक ​​​​कि एक भी ड्रॉ फाइनल में पहुंचने की उनकी संभावनाओं को बाधित करेगा, जिसके लिए उनकी किस्मत दूसरी टीमों के हाथों में आ जाएगी.

Leave a comment

Cancel reply