Virat Kohli crictoday
ICC Test Rankings: कोहली 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर, बेयरस्टो को हुआ बड़ा फायदा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बड़ा झटका लगा है. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 का स्कोर ही बना पाए और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए. वे 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर हुए हैं. विराट साल 2019 के बाद से एक भी सैकड़ा नहीं लगा पाए हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. एजबेस्टन में इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड टोटल का पीछा करते हुए नाबाद शतक (142 *) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) प्राप्त करने में मदद की. रूट ने पिछले 18 महीनों में टेस्ट में 11 शतक जमाए हैं.

वहीं, इंग्लैंड के ही जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में दो शतकों के साथ टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11 स्थान की छलांग लगाकर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं. बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में 6 शतकों के साथ 55.36 की औसत से 1218 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: रूट और बेयरस्टो की बल्लेबाजी के फैन हुए सचिन, तारीफ में कही बड़ी बात

आश्चर्य वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 541 रेटिंग अंकों के साथ 47 वें स्थान पर थे, लेकिन हाल ही में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते वे 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं.

Leave a comment

Cancel reply