dinesh karthik
'कार्तिक के बारे में कहा जा रहा था कि उनका समय ख़त्म हो गया है, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की'

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का कहना है कि उन्होंने अपने ‘पॉवर हिटिंग’ स्किल्स पर काफी काम किया है. इसके अलावा दिनेश कहते हैं कि वे टीम इंडिया का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं.

37 साल के दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा, “पॉवर-हिटिंग, यह कुछ ऐसा है, जिस पर मैंने काम किया है. काश मैंने अपने जीवन में थोड़ा पहले ऐसा किया होता, लेकिन फिलहाल यह अच्छा चल रहा है.”

दिनेश कार्तिक का 2022 में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मजबूत प्रदर्शन के दम पर भारत की टी20 आई प्लेइंग इलेवन में वापसी की. इसके बाद से दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 13 टी20 आई मैच में 174 रन बनाए हैं और एक ज़बरदस्त फिनिशर की भूमिका निभाई है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की श्रृंखला के पहले मैच में कार्तिक ने दिखाया कि वे इतने खतरनाक बल्लेबाज क्यों हैं. उन्होंने केवल 19 गेंदों पर 41 रन बनाकर 190 रन का स्कोर बनाने में टीम इंडिया की मदद की थी. भारत वर्तमान में पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है.

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, देखिए पूरा शेड्यूल

Q. दिनेश कार्तिक ने अभी तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 45

Leave a comment

Cancel reply