रविचंद्रन अश्विन
'वे टी20 में बेहद कंजूसी से गेंदबाजी करते हैं' भारतीय बल्लेबाज ने अश्विन को लेकर दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (Indian) के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravi Ashwin) अपनी गेंदबाजी में ज्यादा रन नहीं लुटाते, बल्कि वे विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखते हैं, जिसका फायदा टीम के अन्य गेंदबाजों को होता है.

57 साल के संजय मांजरेकर ने स्पोर्ट्स-18 के डेली न्यूज़ शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर बातचीत करते हुए कहा, “अश्विन ने टी20 क्रिकेट में अपनी इकॉनमी पर अधिक फोकस किया है, लेकिन जब आपके पास चहल, जैसा आक्रामक गेंदबाज हो, तो फिर वहां अश्विन आपने लिए काफी शानदार हो सकते हैं. अश्विन ने कंजूस गेंदबाजी करने में महारत हासिल की है.”

बता दें कि अश्विन मौजूदा समय में भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद हैं, जहां नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यक्त है. अभी तक तीन मैच मुक़म्मल हो चुके हैं. हिटमैन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है. अश्विन ने इस सीरीज में भी बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है.

दाएं हाथ के गेंदबाज ने अभी तक 3 मुकाबलों में 6.67 की इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की है. इस दौरान उनका औसत 26.67 का और स्ट्राइक रेट 24.00 का रहा है. अश्विन ने 12 ओवर फेंकें हैं और 3 विकेट चटकाए हैं.

गौरतलब है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है, जिसके लिए टीम प्रक्रिया में बहुत सारी जद्दोजहद चल रही है. अब सवाल यह उठता है कि क्या अश्विन को आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह मिल पाएगी या नहीं.

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, देखिए पूरा शेड्यूल

Q. रवि अश्विन ने टी20 आई में अभी तक कितने विकेट लिए हैं?

A. 64

Leave a comment

Cancel reply