"भाग्य है मेरा मैं भारतीय हूं", एमएस धोनी ने बदली अपनी इंस्टाग्राम तस्वीर

भारत हर साल अपना स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) काफी धूम धाम से मनाता है। मगर इस बार यह कार्यक्रम अधिक खास होने वाला है, क्योंकि पूरा देश अपनी स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने की ख़ुशी में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। लोग अपनी देशभक्ति दिखाने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) की प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर तिरंगे की तस्वीर लगाई है।

धोनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर, जो तस्वीर लगाई है, उसमें तिरंगे के साथ एक खास संदेश भी लिखा हुआ है, “भाग्य है मेरा मैं भारतीय हूं।” यह संस्कृत, अंग्रेजी और हिंदी तीनों भाषाओं में लिखा गया है।

धोनी के अलावा सुरेश रैना, युवराज सिंह और हरभजन सिंह, जैसे कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की तस्वीर लगाई है।

यह भी पढ़ें |

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था और कुछ ही देर बार सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। धोनी सोशल मीडिया पर काफी कम एक्टिव रहते हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट 8 जनवरी 2021 को डाली थी।

Q. वर्तमान में महेंद्र सिंह धोनी की इंडियन आर्मी में क्या रैंक है?


A.
लेफ्टिनेंट कर्नल

Leave a comment

Cancel reply