kirsten hardik
गुजरात टाइटन्स के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने बताया, कैसे खिलाड़ी हैं हार्दिक पांड्या?

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के मुख्य कोच और दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने बताया है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जीटी को कैसे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का खिताब दिलाया. साथ ही कर्स्टन ने इस बात का भी खुलासा किया कि हार्दिक कैसे प्लेयर हैं. गैरी ने कहा कि पांड्या एक शानदार खिलाड़ी हैं, जो नई-नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

54 साल के गैरी कर्स्टन कहा, “वह एक शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन जो चीज उन्हें सबसे अलग करती है, वह सीखने की उत्सुकता है. वह उन सीखने की चाह रखने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. हमने देखा है कि कैसे नेतृत्व उनके अंदर स्वाभाविक रूप से आया है.”

यह भी पढ़ें – IPL 2022- गुजरात टाइटंस के पहले ही सीजन में कामयाबी की 5 बड़ी वजह

उन्होंने आगे कहा, “मैं हार्दिक पांड्या से प्रभावित हुआ हूं. उन्हें पहले से अच्छी तरह से नहीं जानता था. वह यह क्रिकेटर हैं, जो सहज रूप से खेलते हैं और खेल को आगे बढ़ाते हैं. वह हमेशा सीखने के लिए तत्पर रहते हैं. वह अपने खिलाड़ियों को सुधारना और समझना चाहते हैं.”

जानकारी हो कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया. जीटी ने फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से पराजित किया.

वहीं, हार्दिक गुजरात के लिए 15 पारियों में 487 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आठ विकेट लेकर तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

Leave a comment

Cancel reply