barclay shah
ग्रेग बार्कले दोबारा बने ICC के अध्यक्ष, जय शाह को भी मिली बड़ी ज़िम्मेदारी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शनिवार को ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) को दोबारा अध्यक्ष के रूप में चुन लिया है. जिम्बाब्वे के तवेंगवा मुकुहलानी के नाम वापस लेने के बाद बार्कले को निर्विरोध चुना गया है. इससे पहले उन्हें नवंबर 2020 में आईसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. ग्रेग ऑकलैंड में कमर्शियल वकील हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, ग्रेग न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और आईसीसी विश्व कप 2015 के निदेशक के रूप में भी काम कर चुके हैं.

ग्रेग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट को मजबूत किया जा सके और साथ ही इसे आगे बढ़ाया जा सके. यह सुनिश्चित किया जा सके कि दुनिया के अधिक से अधिक लोग क्रिकेट का आनंद ले सकें. इसके लिए मिलकर मेहनत करना चाहता हूं.” बार्कले को दूसरे दो साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया.

खबर यह भी है कि जय शाह आईसीसी के वित्त-वाणिज्यिक मामलों की समिति के प्रमुख होंगे. वे फिलहाल बीसीसीआई के सचिव पद पर कार्यरत हैं.

आईसीसी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, “प्रत्येक सदस्य ने जय शाह को वित्त एवं वाणिज्यिक मामलाों की समिति के प्रमुख के तौर पर स्वीकार कर लिया. आईसीसी चेयरमैन के अलावा यह समान रूप से ताकतवर उप समिति है.”

यह भी पढ़ें – 5 पॉवर फूड्स, जो एक क्रिकेटर के स्टेमिना को कर सकते हैं बूस्ट

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply