ind vs pak
इंडिया-पाक के बीच कड़े मुकाबले के लिए हो जाइये रेडी.

इस साल न्यूजीलैंड (New Zealand) में खेले जाने वाले आईसीसी महिला विश्व कप में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. यह महा-मुकाबला 6 मार्च को बे-ओवल में खेला जाएगा. साथ ही दोनों ही टीमें इस मैच से विश्व कप में अपने-अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. इससे पहले पाकिस्तानी टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी और भारत के खिलाफ मुकाबले में भी अच्छी क्रिकेट खेलेगी.

बिस्माह ने क्वींसटाउन से भाषा को दिये साक्षात्कार में कहा, “भारतीय टीम बहुत अच्छी है, जिसने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है. उनके पास कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं. हमारा लक्ष्य पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का है. मेरा मानना है कि मेरी टीम ऐसा कर सकती है. हमारे पास अनुभव, प्रतिभा और कुछ शानदार युवा खिलाड़ी भी हैं.”

यह भी पढ़ें | कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानिए पूरा कार्यक्रम

पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान ने आगे कहा, “यह मैच भारत और पाकिस्तान की लड़कियों को क्रिकेट में पदार्पण के लिये प्रेरित करेगा. यह क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है और दर्शकों की नजरें इस मैच पर लगी होंगी. उम्मीद है कि दोनों देशों की लाखों लड़कियां इस मैच को देखकर क्रिकेट खेलने के लिये प्रेरित होंगी.”

आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 में भारतीय महिला टीम का पूरा कार्यक्रम:

6 मार्च को पाकिस्तान के विरुद्ध
10 मार्च को न्यूजीलैंड के विरुद्ध
12 मार्च को वेस्टइंडीज के विरुद्ध
16 मार्च को इंग्लैंड के विरुद्ध
19 मार्च को आस्ट्रेलिया के विरुद्ध
22 मार्च को बांग्लादेश के विरुद्ध
27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध

Leave a comment

Cancel reply