Virat Kohli
विराट कोहली अब टी20 आई और वनडे में भारतीय टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया, जिसके बाद रोहित शर्मा को इस फोर्मेट का नया कप्तान नियुक्त किया गया. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने कोहली से स्वेच्छा से कप्तानी छोड़ने को 48 घंटे का समय दिया था, लेकिन कोहली के नहीं मानने पर बीसीसीआई ने हिटमैन को वनडे की ज़िम्मेदारी सौंप दी.

वहीं, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से क्यों हटाया गया. उन्होंने कहा है कि बोर्ड ने पहले विराट से यह गुजारिश की थी कि वो टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुए, जिसकी वजह से उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाना पड़ा, क्योंकि बोर्ड टी20 आई और वनडे में एक कप्तान चाहता था.

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते खुद विराट कोहली से वनडे कप्तानी को लेकर बात की थी. इसके बाद सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने भी उनसे चर्चा की. कोहली को कप्तानी से हटाने का फैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की रजामंदी से हुआ है. हमें रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है और विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “बीसीसीआई इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम विराट कोहली को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं.”

Leave a comment

Cancel reply