kohli crictoday
SA v IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स के पूर्व कप्तान विराट कोहली से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. माना जा रहा है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं. टीम इंडिया को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां मेहमान टीम मेजबानों के विरुद्ध 3 मुकाबलों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस दौरे की शरुआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से होगी.

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाले वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है. अब उनकी जगह रोहित शर्मा इस फोर्मेट के कप्तान होंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने कोहली से स्वेच्छा से कप्तानी छोड़ने को 48 घंटे का समय दिया था, लेकिन कोहली के नहीं मानने पर बीसीसीआई ने हिटमैन को वनडे की ज़िम्मेदारी सौंप दी.

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का वनडे में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उनकी अगुवाई में भारत ने दो टीम वाली 19 वन डे सीरीज में से 15 में जीत हासिल की. इनमें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज पर उनकी पिचों पर ऐतिहासिक सीरीज जीत शामिल हैं.

Leave a comment

Cancel reply