Umran Malik
'भारत को ऑस्ट्रेलिया में उमरान की गेंदबाजी की गति का फायदा मिल सकता है'

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में औसतन 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके उमरान मलिक (Umran Malik) ने पूरी दुनिया का ध्यान बटोरा, लेकिन अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिलने पर उमरान प्रभावित नहीं कर पाए हैं। ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, उन्हें इंटरनेशनल छोड़ घरेलू क्रिकेट में और अधिक पसीना बहाने की राय दे रहे हैं। मगर इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ सबा करीम (Saba Karim) की सोच दूसरों से कुछ हटकर है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TOI) को दिए एक इंटरव्यू में सबा ने कहा, “उमरान मलिक के पास दुर्लभ खासियतों वाली रफ़्तार है। आप इनकी गेंदबाजी में अधिक विविधता, अधिक नियंत्रण और अधिक अनुशासन ला सकते हैं। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में इस तरह की रफ़्तार पहले कभी नहीं थी। अब हमारे पास वो है तो हम किसका इंतजार कर रहे हैं।”

54 साल के पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा, “अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं उसे टेस्ट स्क्वाड में शामिल करूंगा। उसके पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2-3 साल का अनुभव है और साथ ही उन्होंने आईपीएल भी खेला है। इसका मतलब है की उनकी गेंदबाजी कच्ची नहीं है।”

गौरतलब है कि उमरान को हाल ही में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ टी20 आई में मौका दिया गया था। मगर 22 साल के इस गेंदबाज़ की आयरिश बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की। इसके बाद इन्हे इंग्लैंड के खिलाफ भी तीसरा टी20 आई खिलाया गया, जहां उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 56 रन लुटा दिए और महज़ एक विकेट झटका।

Q. उमरान मलिक ने टी20 आई में कितने विकेट लिए हैं?


A.
2

Leave a comment

Cancel reply