'बुमराह के नहीं होने से ज़िम्बाब्वे को फायदा मिलेगा' स्टार बैटर की प्रतिक्रिया
'बुमराह के नहीं होने से ज़िम्बाब्वे को फायदा मिलेगा' स्टार बैटर की प्रतिक्रिया

दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आईसीसी (ICC) की एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ है। मंगलवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में बुमराह इंग्लिश बल्लेबाजों के ऊपर कहर बनकर टूटे थे। जस्सी को उनके इसी बेहतरीन प्रदर्शन का फल मिला है।

आईसीसी की एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को तीन स्थानों का फायदा हुआ है और अब वो वनडे क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज़ हैं। बुमराह ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को पछाड़ा है।

आपको बता दें कि बुमराह के अलावा कोई अन्य भारतीय गेंदबाज़ आईसीसी की टॉप दस गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल नहीं है। इस अंकतालिका में अगले भारतीय गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल हैं, जो 20वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बाबर आज़म (Babar Azam) वनडे इंटरनेशनल के अभी भी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं, जबकि विराट कोहली तीसरे और रोहित शर्मा चौथे स्थान पर बरक़रार हैं। वहीं, इस लिस्ट के दूसरे स्थान पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ का कब्ज़ा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 28 साल के बुमराह की गेंदे तथाकथित दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी क्रम को समझ ही नहीं आ रही थी। बुमराह ने महज़ 7.2 ओवर गेंदबाज़ी की और 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा।

Leave a comment

Cancel reply