ashwin rohit crictoday
पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने टेस्ट कप्तानी को लेकर सुझाए दो खिलाड़ियों के नाम

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) में से किसी एक को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाना चाहिए. बता दें कि विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद से लगातार यह चर्चा चल रही है कि लाल गेंद वाले प्रारूप का अगला कप्तान किसे बनाना चाहिए.

65 साल के पूर्व खिलाड़ी ने गल्फ न्यूज़ से साक्षात्कार में कहा, “मौजूदा वक्त में गैप को खत्म करने के लिए रोहित या अश्विन को ही कप्तान बनाया जाना चाहिए, ताकि भविष्य के कप्तान को तैयार किया जा सके, क्योंकि अभी आपको एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है, जिसके पास अनुभव है.”

इससे पहले इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि दाएं रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही इस बात की आधिकारिक पुष्टि करेगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा था, “बिना किसी संदेह के रोहित शर्मा टेस्ट टीम के अगले कप्तान होंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उन्हें लाल गेंद वाले प्रारूप का उप कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब वे नियमित कप्तान की भूमिका में दिखाई देंगे.”

यह भी पढ़ें | सर विवियन रिचर्ड्सने ने की विराट कोहली की तारीफ, जानिए ‘किंग’ को लेकर क्या बोले

उल्लेखनीय है कि कोहली ने शनिवार को टेस्ट टीम की कप्तानी से अचानक इस्तीफ़ा दे दिया, जिसके बाद समस्त क्रिकेट जगत सन्न रह गया था. 33 साल के विराट की कप्तानी में भारत को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a comment

Cancel reply