Mohammed Shami
उन्होंने प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में 8 विकेट हासिल किए.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने शमी की घातक गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए उन्हें भारत का नंबर 1 टेस्ट पेसर बताया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध गुरुवार को समाप्त हुए सेंचुरियन टेस्ट में शमी ने सटीक लाइन और लेंथ में बोलिंग करते हुए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया था।

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच खेले गए पहले टेस्ट का रिव्यू करते हुए अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की तारीफ में कदीसे पढ़े। आकाश चोपड़ा ने कहा, “आप बुमराह (Jasprit Bumrah) को देखते हैं, क्योंकि वह विशेष हैं, लेकिन अगर हम हर चीज को ध्यान से रखें तो भारत के नंबर 1 टेस्ट (Test Cricket) तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं। खासतौर पर इस समय।”

मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर ने आगे कहा, “मोहम्मद शमी अपनी गेंद से सवाल पूछते हैं। उन्होंने विशाखापट्नम में इसी टीम के खिलाफ पांच विकेट लिए थे और फिर सेंचुरियन में भी पांच विकेट हासिल किए।” आकाश चोपड़ा ने यह भी बताया कि शमी क्या चीज इतना अनोखा और खास बनाती हैं।

दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, “हमने एनगिडी, रबाडा की गति से साइड मूवमेंट देखा और बुमराह का जादू देखा, लेकिन शमी का क्या? मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की तरह जादुई गेंदबाजी नहीं करते, लेकिन वह लगातार खतरनाक क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं और स्टंप के करीब से गेंदबाजी करते हैं।”

चोपड़ा ने आगे कहा, “चौथे स्टंप पर सबसे ज्यादा गेंद किसने फेंकी? सबसे ज्यादा गेंद किसने फेंकी जो ऑफ स्टंप के टॉप पर टकरा रही थी? – यह सेंसेशनल शमी थे।” बता दें कि हाल ही में शमी ने टेस्ट प्रारूप में 200 विकेट का आंकड़ा पार किया है। उन्होंने प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में 8 विकेट हासिल किए, जिसमें पांच विकेट हौल उन्होंने पहली पारी में लिए।

Leave a comment

Cancel reply