भारतीय मूल के पूर्व इंग्लिश गेंदबाज़ ने जताई ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की इच्छा?

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। ब्रिटेन (Britain) में चल रहे राजनैतिक संकट के बीच पूर्व स्पिनर ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की इच्छा जाहिर की है। इंग्लिश मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, प्रंधानमत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। उन पर कई घोटालों और स्कैंडल के आरोप लगे हैं।

40 साल के मोंटी ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा, “मैं उन 5000 लोगों में से एक हूं, जो अगला प्रधानमंत्री बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।” मोंटी ने अपनी इस ट्विट के साथ बोरिस जॉनसन रिजाइन और प्राइम मिनिस्टर, जैसे हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

आपको बता दें मोंटी पनेसर ने 2013-14 की एशेज सीरीज में अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। इसके बाद उन्हें इंग्लिश टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने जनवरी 2017 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट और 26 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 167 विकेट तो वहीं, वनडे इंटरनेशनल में 24 विकेट झटके हैं।

Leave a comment

Cancel reply