माइकल वॉन ने विराट कोहली को बताई फॉर्म में लौटने की तरकीब

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने 102 टेस्ट मैचों में लगभग 50 की औसत और 27 शतकों के साथ 8000 रन बनाए हैं। मगर पिछले दो सालों में कोहली की फॉर्म में जबरदस्त गिरावट आई है। 33 साल के कोहली ने आखिरी बार 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। कोहली की उस इनिंग के बाद शतक तो छोड़िए वो अर्धशतक के लिए भी जूझते दिखाई दिए हैं। कोहली को इस ख़राब दौर से निकालने के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने उन्हें लम्बी छुट्टी लेने का सुझाव दिया है।

इंग्लैंड के 47 साल के पूर्व कप्तान ने क्रिकबज़ के साथ बातचीत में कहा, “मुझे पता है विराट को आईपीएल के बाद थोड़ा आराम मिला था। मगर उसे देखकर लगता है कि उन्हें और विश्राम की जरुरत है। उन्हें लगभग 3 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो जाना चाहिए और बीच (Beach) पर जा कर बैठना चाहिए।”

वॉन ने आगे कहा, “जाओ और अपने परिवार के साथ, जो कर सकते हो करो। इससे 20 साल लंबा करियर, जो शायद उनका खत्म हो सकता है उसे वो बचा सकेंगे, क्योंकि वो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। 3 महीने का ब्रेक उन्हें प्रभावित करेगा? नहीं। क्या ये उनकी मदद करेगा? हां।”

इसके अलावा दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने इंग्लैंड और भारत के इस व्यस्त दौरे पर सवाल उठाते हुए इसे हास्यास्पद बताया है। उनका मानना है कि तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों का ऐसे व्यस्त दौरे के सभी मैच खेलना असंभव है।

Q. माइकल वॉन ने आखिरी T20 इंटरनेशनल मुकाबला कब खेला था?

A. 9 जनवरी 2007 (v ऑस्ट्रेलिया)

Leave a comment

Cancel reply