गुजरात में खेला जा रहा था नकली आईपीएल पुलिस ने किया भंडाफोड़

गुजरात (Gujarat) के वडनगर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने यहां सटोरियों के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो आईपीएल (IPL) की तर्ज पर नकली मुकाबले आयोजित करवाता था। इस गिरोह का सरगना रूस से इस पूरे आयोजन को संभाल रहा था और पुलिस उसकी पहचान करने में जुटी हुई है।

इस लीग की हर चीज अंपायर से लेकर खिलाड़ी तक सब नकली था, लेकिन सट्टा असली पैसे का लगाया जाता था। जानकारी के मुताबिक इन मैचों का प्रसारण एक ऐप पर किए जाता था, जिसके आधार पर ही लोग सट्टा लगाते थे। पुलिस ने इन सटोरियों से बड़ी संख्या में सामान जब्त किया है, जिसमें कैमरे, मोबाइल फोन, क्रिकेट किट और कई तरह की मशीनें शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों ने एक फार्म हाउस ख़रीदा था, जिसमें उन्होंने मैदान बनाया और इसे आईपीएल के स्टेडियम का रूप दे दिया गया। फ्लड लाइट्स से लेकर कैमरा, कमेंट्री बॉक्स तक हर चीज की व्यवस्था की गई। मैच खेलने के लिए आ पास के गांवों से लड़कों को बुलाया गया। उन्हें हर मैच के 400 रूपए दिए जाते और सटोरियों के कहे अनुसार चौके छक्के लगाने पड़ते या आउट होने पड़ता।

सटोरियों ने इस लीग के लिए हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) की आवाज में कमेंट्री करने वाले शख्स की भी व्यवस्था कर रखी थी, जो मैच के प्रसारण के दौरान ऐप पर कमेंट्री करता था। इस घटना पर हर्षा भोगले ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा, “मेरी हंसी नहीं रुक रही है मैं इस कमेंटेटर को सुनना चाहूंगा।”

Leave a comment

Cancel reply