टी20 आई रैंकिंग में सूर्यकुमार की धमक देख पाकिस्तानी फैंस ने आईसीसी पर लगाए गंभीर आरोप

रविवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) को 17 रन से हार झेलनी पड़ी। टीम इंडिया भले ही यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की धमाकेदार पारी ने इस हार का दर्द कई गुना कम कर दिया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज़ 55 गेंदों में 117 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। सूर्या ने अपनी इस एक ही पारी में तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले पांचवे भारतीय बल्लेबाज़

सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 आई में शतक जमाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, और दीपक हुड्डा ये कारनामा कर चुके हैं। रोहित के बल्ले से चार टी20 आई शतक निकल चुके हैं। वहीं, राहुल ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो शतक जमा लिए हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम टी20 आई में सबसे ज्यादा 9 शतक लगाने वाली टीम है।

विदेशी धरती पर सबसे बड़ी टी20 आई पारी

31 साल के सूर्यकुमार यादव टी20 अंतर्राष्ट्रीय में घर से बाहर सबसे बड़ी इनिंग खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, इस फॉर्मेट की सबसे बड़ी पारी रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने इंदौर में 118 रन की इनिंग खेली थी। मगर वो भारतीय सरजमीं पर थी।

चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए सर्वश्रेष्ठ पारी

टी20 आई में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने ग्लेन मैक्सवेल के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। इससे पहले मैक्सवेल ने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 113 रनों की पारी खेली थी। मगर सूर्या ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से चार रन अधिक बना कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

Leave a comment

Cancel reply