bumrah dravid
ENG vs IND: क्या बुमराह के लिए कप्तानी आसान होगी? हेड कोच द्रविड़ ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि एक तेज गेंदबाज के लिए कप्तान की भूमिका आसान नहीं होती, बल्कि उसे अपनी गेंदबाजी के बारे में भी सोचना होता है.

शनिवार से एजबेस्टन में इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है. कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से हिटमैन एक दिन पहले ही इस मैच से बाहर हो गए. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

49 साल के राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले कहा, “मुझे लगता है कि वह (बुमराह) बहुत विचारशील व्यक्ति हैं, खेल को अच्छी तरह समझते हैं. गेंदबाजी में बदलाव, फील्ड में बदलाव जाहिर तौर पर समय के साथ बेहतर होता जाएगा. यह एक नई चुनौती है. एक तेज गेंदबाज के लिए कप्तान बनना आसान नहीं होता, उसे अपनी गेंदबाजी के बारे में भी सोचना होता है. उसके साथ कुछ बातचीत की है और उससे कहा है कि हमें एक गेंदबाज के रूप में उसकी और जरूरत है. कप्तानी एक ऐसी चीज है, जिसे आप और बेहतर करते जाते हैं.”

यह भी पढ़ें – ‘भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को तवज्जो देती है’ इंग्लैंड के पूर्व पेसर का बयान

गौरतलब है कि एजबेस्टन टेस्ट पिछले साल इंग्लैंड में खेली गई पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बाकी बचा आखिरी मैच है, जिसे कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. मेहमान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है.

Leave a comment

Cancel reply