lords test team india crictoday
ICC Test Championship 2022-23- टीम इंडिया फाइनल में कैसे प्रवेश करेगी? जानिए

इंग्लैंड (England) के पूर्व तेज गेंदबाज पॉल न्यूमैन (Paul Newman) ने भारतीय (Indian) टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने टीम इंडिया पर टेस्ट क्रिकेट की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को तरजीह देने का आरोप लगाया और दावा किया है कि खिलाड़ी पिछले साल ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को खत्म करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे.

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में सीरीज का रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेलेगी. यह पिछले साल इंग्लैंड में खेली गई पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बाकी बचा आखिरी मैच है, जिसे कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. मेहमान इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहे हैं. यह मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भी बहुत अहम है.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड को दी भारतीय टीम से सावधान रहने की सलाह

63 साल के पॉल न्यूमैन ने डेली मेल यूके से अपने कोलम में लिखा, “पिछली गर्मियों में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारत के खिलाड़ी प्रतिबद्ध नहीं थे. याद दिलाता है कि कैसे उन्होंने मैच की सुबह अंतिम टेस्ट से पहले निराश किया, जब कोविड-19 को इस मैच के रद्द होने का कारण बताया, लेकिन इसे भारत कभी नहीं खेलना चाहता था. तब उसे छोड़ दिया गया, जब उन्होंने आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट से पहले रखा और एक खतरनाक मिसाल कायम की.”

Leave a comment

Cancel reply