Virat Kohli
कोहली को टीम से ड्रॉप करने पर टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) की दूसरी पारी में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के सस्ते में आउट होने के बाद भारतीय प्रशंसक काफी निराश हैं। कोहली अपनी अच्छी शुरुआत को एक बार फिर बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस से आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। मगर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने इस मामले में कोहली का बचाव किया है।

सोनी स्पोर्ट्स (Sony Sports) से बात करते हुए 43 साल के स्वान ने कहा, “आप जो चाहे कह सकते हैं, मुझे कोई परवाह नहीं है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के किसी भी दौर का बल्लेबाज़ खेल रहा हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर आप उस गेंद से बच जाते हैं तो आप बहुत किस्मत वाले हैं। यह ऐसी गेंद थी जिसे खेल पाना संभव नहीं था और अंत में एक लकी कैच भी पकड़ा गया।” आपको बता दें कि कोहली के बल्ले का किनारा लेकर गेंद विकेट के पीछे गई जहां विकेटकीपर गेंद नहीं पकड़ सका, लेकिन आखिरी समय पर स्लिप पर तैनात जो रुट (Joe Root) ने कैच लपक लिया।

इसके अलावा स्वान को लगता है कि कमेंटेटर विराट कोहली को लेकर ज्यादा ही सख्त हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय कमेंटेटर जब विराट कोहली को लेकर बात करते हैं, तो वो उनपर काफी कठोर रुख रखते हैं। विराट के मानक काफी ऊंचे हैं, लेकिन आज वो मुझे काफी सहज दिखाई दिए।”

आपको बता दें कि कोहली ने इस मुकाबले की पहली पारी में महज़ 11 रन तो दूसरी पारी में भी सिर्फ 20 रन बनाए। हालांकि, इस दौरान वो काफी पॉजिटिव दिखाई दिए। उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क कवर ड्राइव भी लगाई, लेकिन दोनों ही इनिंग में वो काफी दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए।

Q. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A. 70

Leave a comment

Cancel reply