ENG vs IND: विराट कोहली के बचाव में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, कपिल देव को दिया करारा जवाब

रविवार को भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच 3 मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का आखिरी मैच खेला गया, जिसे इंग्लिश टीम ने 17 रन से जीत लिया। इस मुकाबले में पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर निराश किया और वो महज़ 11 रन बना कर आउट हो गए। इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब विराट कोहली के प्रदर्शन पर सवाल किया गया तो उन्होंने कोहली का समर्थन करते हुए पूर्व कप्तान कपिल देव के बयान को भी दरकिनार कर दिया।

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा, “वो बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या चल रहा है। हमारी अपनी प्लानिंग है। हम अपनी टीम बनाते समय काफी सोच विचार करते हैं। हम खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और उन्हें मौके देते हैं। ऐसे में ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं। इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह जरुरी नहीं है, लेकिन अंदर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

35 साल के रोहित ने विराट की फॉर्म पर बात करते हुए कहा, “अगर फॉर्म की बात करें तो सभी उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं। इससे खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में कपिल देव (Kapil Dev) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो गेंदबाज हैं तो टी20 टीम से विराट कोहली को बाहर क्यों नहीं किया जा सकता।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज को भारत ने 2 -1 से अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 आई में महज़ 12 रन बना सके। इसके बाद टीम में कोहली के भविष्य पर संकट के बादल दिखाई दे रहे थे, जो रोहित के इस बयान के बाद छटते नज़र आ रहे हैं।

Q. विराट कोहली कि उम्र कितनी है?


A.
33 साल

Leave a comment

Cancel reply