sunil gavaskar crictoday
ENG vs IND: सुनील गावस्कर ने बताई कोहली के एजबेस्टन टेस्ट में फ्लॉप होने की वजह

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पिछले साल की अधूरी रही पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच हाल ही में एजबेस्टन के मैदान पर खेला गया, जिसे इंग्लिश टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। पिछले कुछ समय में ख़राब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस टेस्ट मैच के दौरान भी निराश किया। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gawaskar) ने अब कोहली के इस फ्लॉप शो की वजह का खुलासा किया है।

स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए पूर्व 72 साल के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “इंग्लैंड में खेलने की एक ट्रिक होती है। आप जितना हो सके उतना देर से गेंद को खेलिए, ऐसा करने से आप गेंद से खेलते हैं। मगर मैंने थोड़ी सी जो हाईलाइट देखी उसमे लग रहा था कि कोहली गेंद तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और बॉल को जल्दी खेल रहे हैं।

गावस्कर ने आगे कहा, “यहां वो उस तरह से नहीं खेल रहे थे, जैसा उन्होंने 2018 में खेला था। तब वो ऑफ स्टंप की गेंद को काफी देर से खेलने की कोशिश कर रहे थे।”

गावस्कर ने कोहली के इस तरह से खेलने के पीछे का कारण भी बताया। उनका कहना है कि कोहली पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं है और जब बल्लेबाज फॉर्म में नहीं होता, तो वो रन बनाने के लिए हर बॉल खेलने की कोशिश करता है।”

टेस्ट क्रिकेट में दस हज़ार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज को उम्मीद है कि कोहली जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, “कोहली की पहली गलती उनकी आखरी गलती साबित हो रही है। हो सकता अभी उनकी किस्मत में ही रन ना हों। कोहली पहली पारी में विकेट के पीछे कैच आउट हुए थे, जबकि दूसरी पारी में वो बेन स्टोक्स की उस गेंद पर आउट हुए, जिसे खेल पाना ही संभव नहीं था।”

Q. गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन कब पूरे किए थे?


A. 7 मार्च 1987

Leave a comment

Cancel reply