rohit six
ENG v IND: दूसरे वनडे में शिकस्त के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

गुरूवार को लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया (India) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ 100 रनों से हार झेलनी पड़ी. साथ ही मेजबानों ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इंग्लिश टीम की जीत में बाएं हाथ के स्टार पेसर रीस टोपली ने 6 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई. इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि उनकी टीम के खिलाड़ी संभलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए, जिसकी वजह से मेहमानों को हार मिली. हालांकि, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की.

रोहित शर्मा ने कहा, “हमने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने बीच में मोईन (अली) और (डेविड) विली के साथ साझेदारी की. किसी भी तरह से लक्ष्य का पीछा नहीं किया जा सकता था, लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. कैच भी लेने हैं. कुल मिलाकर हमने अच्छी गेंदबाजी की.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे (पिच ने) चौंका दिया. मुझे लगा कि पिच (समय के साथ-साथ) और बेहतर होगी. उस (इंग्लैंड) तरह की टीम के खिलाफ खेलते हुए आपको अपने पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और ऑलराउंडर लाने की जरूरत है.”

यह भी पढ़ें – वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कोहली और बुमराह को मिला आराम

बता दें कि इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 246 रनों के स्कोर पर सिमट गई, जिसके जवाब में भारत 38.5 ओवर में महज 146 रन पर ही ढेर हो गया. मोईल अली और डेविड विली ने सातवें विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. इससे पहले मेजबानों ने 148 रनों के स्कोर पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे.

Q. रोहित शर्मा के वनडे में कितने शतक हैं?

A. 29

Leave a comment

Cancel reply