kohli anderson crictoday
'एंडरसन के खिलाफ दबाव में बल्लेबाजी करेंगे कोहली' पूर्व भारतीय कप्तान के कोच का बयान

पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने शिष्य को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि कोहली अगले महीने की शुरुआत में इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जाने वाले बर्मिंघम टेस्ट में अंग्रेज दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के खिलाफ दबाव में रहेंगे और जेम्स को मनौवैज्ञानिक लाभ होगा. साथ ही उन्होंने यह भी माना कि जिमी की उम्र के मद्देनजर यह दोनों दिग्गजों के बीच आखिरी टक्कर हो सकती है.

57 साल के राजकुमार शर्मा ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए कहा, “हमें एक शानदार प्रतियोगिता देखने को मिलेगी. एंडरसन का एक मनोवैज्ञानिक फायदा यह भी है कि उन्होंने विराट को कई बार आउट किया है, खासकर इंग्लैंड में. हालांकि, वह उन्हें भारत में आउट नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड में विराट के साथ, जो किया, खासकर 2014 में, उसको देखते हुए वह उनके ऊपर मानसिक रूप से हावी रह सकते हैं.”

बता दें कि साल 2014 में एंडरसन ने अपनी स्विंग और तेजी से कोहली को कई बार आउट किया था, लेकिन साल 2018 में इंग्लैंड के अगले दौरे पर कोहली ने टेस्ट में एंडरसन की जमकर धुनाई की थी. पिछले साल भी दोनों के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिला था.

यह भी पढ़ें | विराट कोहली की बैटिंग पर कप्तानी का ग्रहण बड़ा महंगा सौदा है!

गौरतलब है कि 39 साल के जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 33 साल के विराट कोहली को कुल 7 बार आउट किया है. इस बीच कोहली ने एंडरसन के खिलाफ 681 गेंदों में 297 रन बनाए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान ने एंडरसन के खिलाफ 38 चौके भी जमाए हैं. दूसरी तरफ, इंग्लिश दिग्गज ने 536 डॉट गेंदें फेंकी हैं. इतना ही नहीं, कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एंडरसन के विरुद्ध अब तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं. जिमी ने विराट को वनडे में भी 3 बार अपना शिकार बनाया है.

Q. जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितनी बार आउट किया है?

A. 10 बार

Leave a comment

Cancel reply