Joe Root
ENG vs IND: 'अगर टीम इंडिया को बर्मिंघम टेस्ट मैच जीतना है तो जो रूट को जल्दी आउट करना होगा'

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ अगले महीने की शुरुआत में खेले जाने वाले पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे आखिरी मैच से पहले बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि अगर भारत को इस टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी है तो इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को जल्दी आउट करना होगा. कैफ ने कहा कि यह मैच भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी अहम होने वाला है.

41 साल के मोहम्मद कैफ ने इंडिया टीवी पर बातचीत करते हुए कहा, “जो रूट का विकेट भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी अहम होने वाला है. अगर रूट टिक गए तो स्कोर अपने आप 350-400 तक चला जाएगा. जो रूट को आप आउट करेंगे तो इंडियन टीम जीतेगी.”

यह भी पढ़ें – ENG vs NZ: जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में की विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बड़े रिकॉर्ड की बारबरी

उन्होंने आगे कहा, “रूट को आउट कर लिया तो इंग्लैंड 150-200 तक सिमट जाएगी. यानी इस मैच में रूट ही हार और जीत के बीच का अंतर होंगे. रूट का विकेट आपने लिया तो आपके लिए जीत आसान हो जाएगी.”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया 2-1 से सीरीज में आगे चल रही है. वहीं, जो रूट अपनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. वे पिछले 18 महीनों में 10 शतक ठोंक चुके हैं. ऐसे में मेहमान गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना बेहद मुश्किल होगा.

Leave a comment

Cancel reply