ENG vs IND: पहले गेंद और बल्ले से फिर अपने जवाब से, हार्दिक ने खूब किया फैंस का मनोरंजन

टीम इंडिया (Team India) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच को 50 रन से अपने नाम किया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन शनिवार और रविवार को खेले जाने वाले अगले बैक टू बैक दो टी20 आई मुकाबलों में टीम में बदलाव होने की उम्मीद है। इन मैचों के लिए विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी भी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में प्लेइंग 11 का चुनाव करना टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है। इसी विषय पर, जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से प्रश्न किया गया तो उन्होंने काफी मजाकिया अंदाज़ में इसका जवाब दिया।

मैच खत्म होने के बाद एक पत्रकार ने हार्दिक से दूसरे टी20 आई को लेकर टीम मैनेजमेंट की परेशानियों को लेकर सवाल किया, जिसके जवाब में स्टार ऑलराउंडर ने कहा, “सर वो तो पता नहीं, वो तो टीम मैनेजमेंट का ही काम है। मैं तो बस इंडिया के एक ऑलराउंडर की तरह खेलता हूं। मुझे जो बोलते हैं वो करता हूं और ज्यादा दिमाग नहीं लगाता।”

यह भी पढ़ें |

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 आई में भारत की जीत में 28 साल के हार्दिक पांड्या का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने पहले बल्ले से कमाल दिखाते हुए 51 रन की बेहरीन पारी खेली और अपने टी20 आई करियर का पहला अर्धशतक जमाया। फिर उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए भी 4 इंग्लिश बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके इस शानदार प्रदर्शन करने के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

Q. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में कितने विकेट लिए हैं?


A. 47 विकेट (62 मुकाबलों में)

Leave a comment

Cancel reply