ENG vs IND: भारतीय सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान, दबाव के कारण ही फॉर्म में लौटेंगे कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद से दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के लिए कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया (Team India) के दूसरे युवा बल्लेबाज़ों को तीसरे नंबर की अहम पोजीशन पर बल्लेबाजी का मौका मिला, जिनमें से सबसे ज्यादा प्रभावित दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने किया है। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ भी हुड्डा ने 17 गेंदों में 33 रन की जोरदार पारी खेली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim jaffer) का मानना है कि हुड्डा की इस अच्छी फॉर्म के कारण विराट कोहली पर काफी दबाव होगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए 44 साल के जाफर ने कहा, “विराट कोहली जब वापस आएंगे तो हुड्डा का प्रदर्शन उन पर दबाव डालेगा। आपको एक ऐसा आदमी मिला है, जिसने लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखाया, आईपीएल और टी20 आई दोनों में। हो सकता है यह दबाव कोहली से उनका बेस्ट प्रदर्शन निकलवा ले।”

गौरतलब है कि कोहली अपनी करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मुकाबलों में महज़ 341 रन बनाए थे। एजबेस्टन टेस्ट में भी कोहली से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो इस मुकाबले की दोनों पारियों में मिलाकर महज़ 31 रन बना सके।

33 साल के कोहली शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलते दिख सकते हैं। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, और श्रेयस अय्यर भी आराम करने के बाद दूसरे टी20 के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Q. दीपक हुड्डा ने कितने इंटरनेशनल शतक लगाए हैं?

A. एक (1)

Leave a comment

Cancel reply