Rohit sharma
ENG v IND: वनडे में इतिहास रचने की कगार पर हिटमैन, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

भारतीय (Indian) टीम के कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एकदिवसीय क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. हिटमैन वनडे में 250 छक्के पूरे करने से महज 5 सिक्सेस दूर हैं. अगर वे इस उपलब्धि को प्राप्त करने में कामयाब होते हैं तो वे एकदिवसीय प्रारूप में 250 छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में इतिहास रचने का मौका होगा.

35 साल के रोहित शर्मा ने अभी तक 230 वनडे मुकाबलों में 245 छक्के जड़े हैं. वे भारत के लिए ओडीआई में सबसे ज्यादा छक्के बटोरने के मामले में शीर्ष पर हैं. अगर इस फोर्मेट में सबसे अधिक सिक्सेस लगाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 398 मैचों में 351 छक्के लगाए हैं.

यह भी पढ़ें | गुजरात में खेला जा रहा था नकली आईपीएल पुलिस ने किया भंडाफोड़

उनके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ ओपनर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 301 मैचों में 331 छक्के जड़े हैं, जबकि श्रीलंका के पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या 445 मुकाबलों में 245 छक्कों के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

Leave a comment

Cancel reply