Rahul Dravid
ENG v IND: एजबेस्टन में हार के बाद हेड कोच द्रविड़ ने बताया, क्या है टीम इंडिया का आगे का प्लान?

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए रिशेड्यूल पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारत (India) को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ मेजबानों ने पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. यह पिछले साल की सीरीज का बाकी बचा हुआ मुकाबला था, जिसे कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था. मेहमान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी.

एजबेस्टन टेस्ट में हार के बाद मेहमान टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि उनका अब आगे का प्लान क्या है. पूर्व दिग्गज टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज का मानना है कि वे अपनी गलतियों से सीखेंगे और जल्द ही वापसी करेंगे.

49 साल के राहुल द्रविड़ ने कहा, “हर मैच के बाद एक सीख होती है. हम दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी और चौथी पारी में खराब गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? हम इसके बारे में सोचेंगे.”

इसके अलावा दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने और स्टार पेसर शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल करने के बारे में भी राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा, “यह आसान निर्णय नहीं था. अश्विन, जैसे किसी खिलाड़ी को बाहर बैठाना आसान नहीं है, लेकिन विकेट पर पहले दिन घास थी. फिर विकेट उतना नहीं टूटा, जितना हमें आशा थी.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: जॉनी बेयरस्टो के रन बनाने का तूफान थम ही नहीं रहा

गौरतलब है कि 378 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के लिए दिग्गज बैटर जो रूट (142) और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (114) ने कमाल की पारियां खेलीं. दोनों ने शानदार शतक जड़े और ऐतिहासिक टेस्ट चेज में अपनी टीम की मदद की. पहली पारी में इंग्लैंड ने 284 का स्कोर बनाया था और भारत से 132 रनों से पिछड़ गई. वहीं, भारतीय टीम ने पहली पारी में 416 और दूसरी पारी में 245 रन बनाए.

Leave a comment

Cancel reply