Virat Kohli
पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने एशिया कप 2022 को कोहली के लिए बताया ख़ास

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने की योजना बना रहा है। बीसीसीआई का यह प्लान पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीब (Saba Karim) को अधिक पसंद नहीं आया है और उन्होंने विराट कोहली पर अधिक दबाव नहीं डालने की सलाह दी है।

अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली फ़िलहाल आराम कर रहे हैं। उन्होंने बोर्ड से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से छुट्टी मांगी थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। मगर इसके बदले बोर्ड कोहली को एशिया कप से ठीक पहले तीन वनडे मुकाबलों की श्रृंखला खेलने जिम्बाब्वे भेजने की तैयारी कर रहा है।

बीसीसीआई के इस प्लान पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पोर्ट्स 18 के शो में करीम ने कहा, “पहले टीम मैनेजमेंट और सलेक्टर्स को यह तय करना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली जरूरी हैं या नहीं? एक बार टीम मैनेजमेंट यह तय कर ले कि विराट टी20 वर्ल्ड कप के लिए जरुरी खिलाड़ी हैं, तो मैं उनकी फॉर्म में वापसी का चार्ट तैयार कर सकता हूं।”

54 साल के पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, “मुझे लगता है, जब आपको एहसास हो जाए कि कोहली टीम की सफलता के लिए अहम खिलाड़ी हैं, तब सलेक्टर्स, कप्तान या हेड कोच राहुल द्रविड़ इस मामले में विराट कोहली से बात करें और इसे आगे बढ़ाएं। मैं विराट कोहली पर किसी तरह का दबाव नहीं डालना चाहता। विराट से हम यह नहीं कह सकते कि सुनो, तुमको जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलनी होगी, नहीं तो हम तुम्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं करेंगे।”

Leave a comment

Cancel reply