dinesh
दिनेश कार्तिक ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए सुझाए दो युवा खिलाड़ियों के नाम

भारतीय चयनकर्ताओं ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसका कप्तान ओपनिंग बैटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को और उपकप्तान स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)को बनाया गया है। नीली जर्सी वाली टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आगामी वनडे सीरीज के चयनित भारतीय टीम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक युवा खिलाड़ियों के टीम में चयन से काफी खुश हैं और उन्होंने टेस्ट टीम में भी नए खिलाड़ियों को मौके देने की अपील की है।

37 साल के दिनेश कार्तिक ने आपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “रजत पाटीदार को टीम में देखकर बहुत खुशी हुई, वे स्क्वाड में चुने जाने के हकदार हैं। मुकेश कुमार को भी बधाई।”

उन्होंने आगे लिखा, “अब सरफराज खान और इंद्रजीत बाबा को टेस्ट प्रारूप में मौका देने की बारी है। ऐसे बेहतरीन खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।”

गौरतलब है कि प्रोटियाज टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टी20 विश्वकप 2022 में खेलने वाले खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। उन्हें मेगा इवेंट से पहले आराम दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चयनित भारतीय स्क्वाड इस प्रकार है –

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और, दीपक चाहर।

Q. दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए कितने टी20 आई खेले हैं?

A. 55

T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिले बुमराह जैसे 4 घातक गेंदबाज़ – Video

Leave a comment

Cancel reply