dinesh
दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के कप्तान और कोच को लेकर कही बड़ी बात

भारतीय (Indian) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी टीम के कप्तान और कोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कार्तिक का कहना है कि उन्हें कप्तान और कोच से बेहद प्यार मिला है और उन्होंने काफी भरोसा जताया है.

37 साल के दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बेहद खुश, मैंने अपने पूरे जीवन में यही लक्ष्य रखा है, कप्तान और कोच के लिए मुझ पर इतना विश्वास है, इसलिए यह उचित है कि मैं टीम को वह प्रदर्शन देकर वापस लौटा दूं, जिससे टीम को मदद मिलेगी.”

उन्होंने आगे कहा, “यह सबसे खुशी की बात है कि मैं भारतीय टीम का हिस्सा रहा हूं. मुझे जितना प्यार और स्नेह मिला है, न केवल टीम और प्रशंसकों से, बल्कि कप्तान और कोच से. मुझे उनसे समर्थन मिला है.”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लाजवाब प्रदर्शन करते हुए भारत की राष्ट्रीय टी20 टीम में वापसी की. यह साल उनके लिए बहद शानदार रहा है. कार्तिक 13 टी20 आई मैच में 174 रन बनाए हैं और एक ज़बरदस्त फिनिशर की भूमिका निभाई है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में कार्तिक ने केवल 19 गेंदों पर 41 रन बनाकर 190 रन का स्कोर बनाने में टीम इंडिया की मदद की थी.

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, देखिए पूरा शेड्यूल

Q. दिनेश कार्तिक ने अभी तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 45

Leave a comment

Cancel reply