Shikhar Dhawan
'धवन को कप्तानी से नहीं हटाया जाना चाहिए था' भारतीय विकेटकीपर की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) इस बात से नाखुश हैं कि धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ज़िम्बाबवे (Zimbabwe) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए कप्तानी से हटाया गया है. सबा का मानना है कि एक सीनियर खिलाड़ी की इज्ज़त करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब चयनकर्ताओं ने कप्तान की घोषणा कर दी थी तो उसे महत्त्व देना चाहिए था.

54 साल के सबा करीम ने इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, “केएल राहुल केवल टीम का सदस्‍य बनकर भी सीरीज खेल सकते थे. उन्‍हें कप्‍तान या उप-कप्‍तान बनाना जरूरी नहीं था. वो लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “धवन टीम के सीनियर सदस्‍य हैं, जिन्‍होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है. आपने, जब एक बार कप्‍तान की घोषणा कर दी थी तो उसे महत्‍व देना चाहिए था.”

मालूम हो कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम में शामिल किया है. इसके साथ ही उन्हें इस दौरे के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है. हालांकि, जब सेलेक्टर्स ने टीम का चयन किया था, तब उन्होंने धाकड़ ओपनर शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन अब वे उपकप्तान की भूमिका में नज़र आएंगे. मैन इन ब्लू 18, 20 और 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलेगी, जिसके सभी मैच हरारे में होंगे.

यह भी पढ़ें – ज़िम्बाबवे के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, धवन नहीं अब राहुल करेंगे कप्तानी

Q. केएल राहुल का पूरा नाम क्या है?

A. कन्नूर लोकेश राहुल

Leave a comment

Cancel reply