team india vs zim
ZIM vs IND: ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, देखिए तस्वीरें

टीम इंडिया (India) शुक्रवार की देर रात जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए रवाना हो गई. इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कीं. इनमें कोच वीवीएस लक्ष्मण, शिखर धवन, दीपक चाहर समेत कई अन्य खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं.

मालूम हो कि मैन इन ब्लू 18, 20 और 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलेगी, जिसके सभी मैच हरारे में होंगे.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम में शामिल किया. इसके साथ ही उन्हें इस दौरे के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया. मालूम हो कि जब सेलेक्टर्स ने टीम का चयन किया था, तब उन्होंने धाकड़ ओपनर शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन अब वे उपकप्तान की भूमिका में नज़र आएंगे.

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को टीम के कोच के रूप में नामित किया गया है. लक्ष्मण इससे पहले जून में आयरलैंड दौरे पर भी नीली जर्सी वाली टीम के कोच रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें – ज़िम्बाबवे के विरुद्ध वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, धवन नहीं अब राहुल करेंगे कप्तानी

Q. केएल राहुल का पूरा नाम क्या है?

A. कन्नूर लोकेश राहुल

Leave a comment

Cancel reply