samson iyer
'अगर बाउंड्री वाले दो और शॉट खेलता तो टीम इंडिया मैच जीत जाती', स्टार खिलाड़ी का बयान

गुरूवार को लखनऊ में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को 9 रनों से पराजित कर दिया. बारिश की वजह से इस मैच को हर साइड की तरफ से 40-40 ओवरों का कर दिया गया था, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 4 विकेट के नुक्सान पर 249 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना पाई.

नीली जर्सी वाली टीम की तरफ से स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में 86* रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि, वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. मैच के बाद संजू ने निराशा ज़ाहिर करते हुए कहा कि अगर वे बाउंड्री वाले दो शॉट और खेल जाते तो मैच का नतीजा मेजबानों के पक्ष में भी जा सकता था.

बुमराह ने अपने आलोचकों को कहा भौंकने वाले कुत्ते – वीडियो

27 साल के संजू सैमसन ने कहा, “मैं अब थोड़ा समय विकेट पर गुजारना पसंद करता हूं. भारत की जर्सी पहनकर थोड़ा और स्पेशल हो जाता है. हम खेलते हैं, तो टीम को मैच जीताने के लिए ही खेलते हैं, लेकिन आज थोड़ा शॉट रह गया. दो शॉट कम रह गए. अगली बार इसे पूरा करने को देखूंगा. मैं अपने प्रदर्शन से सहमत हूं.”

गौरतलब है कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में संजू सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज में मौका दिया गया है, क्योंकि पंत रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ टी20 विश्व कप 2022 खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का हुआ चयन, जानिए क्या है टीम की मजबूती और कमजोरी

Q. संजू सैमसन कितने साल के हैं?

A. 27

Leave a comment

Cancel reply