mc cullam
ब्रैंडन मैकलम बनेंगे दिग्गज टीम के हेड कोच! गैरी कर्स्टन भी दौड़ में शामिल

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड (England) की सीमित ओवरों की टीम के हेड कोच बन सकते हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उनका नाम चर्चा में है और उन्हें बहुत जल्द ही यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

डेली मेल की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कीवी टीम के पूर्व कप्तान इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गए हैं. इसमें यह भी कहा गया है कि वे इंग्लिश टीम के मुख्य कोच बनने के मंबूत दावेदारों में से एक हैं. हालांकि, खबर यह भी है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को इंग्लैंड का कोच बनाया जा सकता है.

वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा है कि सीमित ओवरों के प्रारूप में कोच बनाने का फैसला वो कप्तान ओइन मोर्गन की सलाह पर ही लेंगे.

यह भी पढ़ें | टॉप-5 रिकॉर्ड, जो रोहित शर्मा को क्रिकेट का ‘HITMAN’ बनाते हैं

उन्होंने कहा, “ओइन मोर्गन से मैं कई सारे मुद्दों पर बात करूंगा. उन्हें पता है कि टीम की जरूरतें क्या हैं और वो कई सारे कोच के बारे में जानते हैं, इसलिए उनकी सलाह पर ही कोई फैसला लिया जाएगा.”

गौरतलब है कि मैकुलम को उनके समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है. वहीं, कर्स्टन के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने साल 2011 में आईसीसी विश्व कप का टाइटल अपने नाम किया था.

Leave a comment

Cancel reply