ड्वेन ब्रावो
सीएसके से रिलीज़ होने के बाद ब्रावो ने आईपीएल से लिया सन्यांस, अब टीम में निभाएंगे खास रोल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पिछले लगभग एक दशक से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अहम हिस्सा रहे ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने संन्यास की घोषणा कर दी है। सीएसके ने ब्रावो को मिनी ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, जिसके बाद T20 क्रिकेट के इस सबसे सफल खिलाड़ी ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान किया है। हालांकि, वे पीली जर्सी वाली टीम से जुड़े रहेंगे और गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर विराजमान ब्रावो चेन्नई की टीम में गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का स्थान लेंगे, जिन्होंने निजी कारणों से आईपीएल 2023 से ब्रेक लेने का फैसला किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

शोएब मलिक और आयशा के संबंधो का हुआ पर्दाफाश – VIDEO

39 साल के ब्रावो ने यह बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा, “मैं इस नए सफर के लिए उत्साहित हूं, क्योंकि यह ऐसी चीज है, जो मैं काफी पहले से करना चाहता हूं। मैं गेंदबाजों के साथ काम करना पसंद करता हूं और मैं इस रोल को लेकर उत्साहित हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “एक खिलाड़ी से कोच तक के सफर में मुझे नहीं लगता कि मुझे खुद में कोई बदलाव करना पड़ेगा, क्योंकि मैं खेलते समय भी गेंदबाजों के साथ काम करता था। बस अंतर यह रहेगा कि मैं अब मिड ऑन या मिड ऑफ पर खड़ा नहीं रहूंगा।”

Q. ड्वेन ब्रावो को सीएसके ने कब खरीदा था?

A. 2011 में।

Leave a comment

Cancel reply