जाहिद महमूद
PAK vs ENG: डेब्यू मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच रावलपिंडी में जारी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम के दाएं हाथ के लेग स्पिनर जाहिद महमूद (Zahid Mahmood) ने डेब्यू मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया है। वे अपने पहले टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

34 साल के जाहिद महमूद ने 4 विकेट तो हासिल किए, लेकिन इस दौरान उन्होंने 33 ओवर में 235 रन खर्च कर डाले और अनचाहा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के सूरज रणदीव के नाम था, जिन्होंने 2010 में अपने डेब्यू मैच में 222 रन खर्च किए थे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से चार खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। हारिस रऊफ, मोहम्मद अली, साउद शकील और जाहिद महमूद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं, लेकिन चारों ही खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अधिक अच्छा नहीं रहा।

इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपनी पहली पारी में 657 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। जैक क्राउली ने 122, ओली पोप ने 108, बेन डकेट ने 107, और महज दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैरी ब्रूक ने 153 रन की धुआंधार पारी खेली।

शोएब मलिक और आयशा के संबंधो का हुआ पर्दाफाश – VIDEO

Q. टी20 विश्व कप 2022 किसने जीता था?

A. इंग्लैंड ने।

Leave a comment

Cancel reply