Rohit Sharma
'क्या ब्रेक मिलने के बाद भी थके हुए हैं' कपिल ने कोहली के बाद अब रोहित की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने हिटमैन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या रोहित ब्रेक मिलने के बाद भी थके हुए हैं या वे ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं.

63 साल के कपिल देव ने अनकट के यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “यह बताना कठिन है कि किसको आराम दिया गया है या किसने आराम की मांग की है. इस बात की जानकारी सिर्फ चयनकर्ताओं को होगी. अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक नहीं बनाते हैं तो सवाल पूछे जाएंगे. यह एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब सिर्फ रोहित ही दे सकते हैं. क्या वह बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं या वह थके हुए हैं.”

जानकारी हो कि रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया था. उन्होंने 14 मुकाबलों में 19 के औसत और 120.17 के स्ट्राइक रेट से केवल 248 रन बनाए थे, जिसमें एक भी अर्धशतक या शतक शामिल नहीं था. यह आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहला मौका था, जब रोहित एक सीजन में कोई भी फिफ्टी नहीं बना पाए.

आईपीएल के बाद दाएं हाथ के बैटर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज से आराम दिया गया था. गुरुवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उनका बल्ला नहीं चला और वे 47 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें’ कपिल ने विराट की लगाई क्लास

गौरतलब है कि कपिल देव ने विराट कोहली की भी जमकर क्लास लगाई थी. उन्होंने कहा था कि अगर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रन नहीं बनाता है या उम्मीद के मुताबिक खराब प्रदर्शन करता है तो उसे लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिलकुल नहीं करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा था कि आपका बल्ला और आपका प्रदर्शन बोलना चाहिए, और कुछ नहीं.

Q. रोहित शर्मा की उम्र क्या है?

A. 35 साल

Leave a comment

Cancel reply