kagiso rabada
दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, आयरलैंड के विरुद्ध T20I सीरीज से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

इंग्लैंड (England) दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका (South African) टीम को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज और अंग्रेजों के विरुद्ध तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) टखने की चोट से जूझ रहे हैं. यह चोट रबाडा को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने से रोक सकती है. इसके बाद वे इंग्लैंड के विरुद्ध लाल गेंद वाली सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं, यह भी पहेली बन गया है.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को कहा कि प्रोटियाज मेडिकल टीम से परामर्श के बाद तेज गेंदबाज अब रिहैबिलिटेशन शुरू करेगा. हरी जर्सी वाली टीम ने हाल ही में इंग्लैंड का उन्ही के घर में तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 2-1 से सूपड़ा साफ किया, जिसमें कगिसो रबाडा को 2 मुकाबलों में सिर्फ 1 विकेट हासिल हुआ था.

दक्षिण अफ्रीका को अब 3 अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले ब्रिस्टल पहुंना है. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि न तो प्रोटियाज और न ही आयरिश टीम इस श्रृंखला की मेजबानी करेगी. आयरलैंड के खिलाफ पहला T20I बुधवार को (रात शाम 11 बजे भारतीय समयनुसार) है, जबकि दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम: डेविड मिलर (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी , ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डूसैन.

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड को उन्हीं की सरज़मीं पर टी20 आई सीरीज हराना हमारा सबसे पहला लक्ष्य है’

Q. इस साल टी20 विश्व कप कहां खेला जाएगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply